Hindi News

बोकारो के Vedanta ESL Steel Limited में मजदूरों ने किया प्रदर्शन, सड़क जाम से यातायात प्रभावित


Bokaro: चंदनक्यारी प्रखंड के सियालजोरी थाना अंतर्गत मधुनिया- सिमुलियाटांड के बीच वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड (Vedanta ESL Steel Limited) सियालजोरी प्लांट के फोर लेन सड़क को मजदूरों ने जाम कर दिया। वेदांता ईएसएल (Vedanta ESL) बांधडीह रेलवे साइडिंग रेक के मजदूरो ने काम की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया। मजदूरों का यह भी कहना है कि कंपनी स्थानीय लोगो को दरकिनार कर बाहर से आये लोगो को काम पर रख रही है। उनके हक़ और अधिकार को छीन रही है।

इस जाम में कंपनी की सैकड़ो गाड़िया घंटो फंसी रही। कंपनी प्रबंधन द्वारा मजदूरों के साथ वार्ता करने की कोशिश की जा रही है। उधर वेदांता ईएसएल के उच्च अधिकारी का कहना है कि कंपनी रेल द्वारा कच्चे माल की आवाजाही को अधिकतम करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह परिवहन का अधिक किफायती और सुरक्षित साधन है। हम रेलवे से अधिक से अधिक रेक उपलब्ध कराने के कि मांग कर रहे हैं और रेलवे हमें अधिक रेक उपलब्ध करा रहा है।

हालांकि, रेक मिलना रेक की उपलब्धता पर निर्भर करता है, जिस पर ईएसएल का कोई नियंत्रण नहीं है। इसके अलावा, मई के महीने में चक्रवात के कारण यह प्रभावित रहा। चक्रवात के कारण बंदरगाह का संचालन प्रभावित हुआ था।

उच्च अधिकारी ने कहा कि हम स्थानीय श्रमिकों और उनके नेताओं से भी अनुरोध करना चाहेंगे कि वे यातायात को बाधित न करें। संयंत्र की ओर जाने वाली सड़कों को भी अवरुद्ध न करें क्योंकि इससे संयंत्र और लोगों की सुरक्षा प्रभावित हो सकती है। ईएसएल शांतिपूर्ण बातचीत के माध्यम से सभी मुद्दों को हल करने में विश्वास करता है और अपने परिचालन क्षेत्र के आसपास के स्थानीय समुदायों के हितों का हमेशा ध्यान रखा है।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!