Hindi News

Bokaro: चंदनक्यारी स्टेडियम के नवनिर्मित बास्केटबॉल कोर्ट को देख दुखी हुए झारखंड के खेल निदेशक, कहा इसे फिर से बनवाएंगे


Bokaro: झारखंड के खेल और युवा कार्य विभाग के निदेशक सुंदीप कुमार ने चंदनक्यारी आवासीय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और एस्ट्रोटर्फ का निरीक्षण किया, जहां खिलाड़ियों के लिए राज्य का पहला सिंथेटिक ट्रैक बन रहा है। उन्होंने नवनिर्मित बास्केटबॉल कोर्ट देख कर असंतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के दौरान, संदीप कुमार ने पाया कि 400 मीटर के सिंथेटिक ट्रैक की स्थापना पूरी हो चुकी है। स्टीपलचेस टर्फ जल्द ही पूरा हो जाएगा, लेकिन वह नए बनाए गए बास्केटबॉल कोर्ट से असंतुष्ट दिखे। Click to join Whatsapp: https://whatsapp.com/channel/0029Va98epRFSAsy7Jyo0o1x

बास्केट बॉल कोर्ट के पुनर्निर्माण की मांग
स्पोर्ट डायरेक्टर संदीप कुमार ने नवनिर्मित बास्केटबॉल कोर्ट पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा, “हालांकि परियोजना में देरी हो रही है, लेकिन नवनिर्मित बास्केटबॉल कोर्ट संतोषजनक नहीं है। यह अपेक्षित मानक का नहीं लगता है।”

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली स्थित कंपनी मेसर्स शिव नरेश, जिसे निर्माण के लिए स्पेशल डिवीज़न द्वारा अनुबंधित किया गया था, को वांछित मानकों को पूरा करने के लिए बास्केटबॉल कोर्ट का पुनर्निर्माण करने के लिए कहा जाएगा। संदीप कुमार ने बताया कि, “बास्केटबॉल कोर्ट को केवल कंक्रीटिंग कर देने और रंग कर देना पर्याप्त नहीं है। इसे अन्य खेल टर्फ की तरह विश्व स्तरीय मानकों के अनुसार विकसित किया जाना चाहिए।” उन्होंने चेतावनी दी कि यदि कंपनी कोर्ट का पुनर्निर्माण करने में विफल रहती है, तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समस्याएं और समाधान
इसके अतिरिक्त, संदीप कुमार ने कहा कि स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में राज्य खेल विभाग द्वारा प्रशिक्षण के लिए चुने गए 25 उभरते हुए एथलीट रहते हैं। उन्होंने स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में कुछ बुनियादी सुविधाओं का अभाव भी पाया। वहां भूमि, गेट और अन्य छोटी-छोटी चीजों की आवश्यकता है, जिसके लिए खेल विभाग बोकारो के डीसी मैडम से संपर्क कर पूरा करने का अनुरोध करेगा।

खिलाड़ियों की प्रशिक्षण की महत्वपूर्णता
झारखंड के विभिन्न जिलों से आने वाले खिलाड़ी सरकार द्वारा नियुक्त प्रशिक्षक की निगरानी में सिंथेटिक ट्रैक पर प्रैक्टिस जारी रख रहे हैं। इस ट्रैक पर प्रैक्टिस करने से उनका प्रदर्शन बेहतर हो रहा है। सभी खिलाड़ियों का दाखिला सरकारी स्कूलों में हो गया हैं। विभाग को यकीन हैं कि ये खिलाड़ी भविष्य में झारखंड और देश का नाम रोशन करेंगे।

Click to join Whatsapp: https://whatsapp.com/channel/0029Va98epRFSAsy7Jyo0o1x

 


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!