Bokaro Steel Plant (SAIL) Hindi News

Bokaro: बीजीएच में BACT/ALERT ऑटोमेटेड ब्लड कल्चर सिस्टम का उद्घाटन


Bokaro: बोकारो जेनरल अस्पताल (BGH) के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में BACT/ALERT ऑटोमेटेड ब्लड कल्चर सिस्टम का उद्घाटन हुआ। इस अत्याधुनिक प्रणाली के साथ एक बायोसेफ्टी कैबिनेट भी लगाया गया। उद्घाटन समारोह में लैब सर्विस के एचओडी डॉ. श्रवण, एएमआर कमेटी के चेयरमैन डॉ. अनिंदा मंडल, डॉ. गजेंद्र सिंह और एएमआर कमेटी के अन्य सदस्य शामिल थे।

BACT/ALERT ऑटोमेटेड ब्लड कल्चर सिस्टम एक नई तकनीक है जो ब्लड कल्चर परीक्षणों की गति और सटीकता में सुधार करती है। यह उपकरण रक्त में बैक्टीरिया या फंगस की उपस्थिति का तेजी से और प्रभावी ढंग से पता लगाने में मदद करता है। इसके परिणामस्वरूप मरीजों के संक्रमणों की पहचान जल्दी होती है, जिससे त्वरित और सही उपचार संभव हो पाता है।

सिस्टम के उद्घाटन के दौरान, वरीय सलाहकार डॉ. गौरव विशाल और सलाहकार डॉ. वर्षा कुमारी ने इस उपकरण की विशेषताओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि BACT/ALERT सिस्टम ब्लड कल्चर की संवेदनशीलता में वृद्धि करेगा और रिपोर्ट प्राप्त करने का समय कम करेगा, जिससे रोगियों को शीघ्र और प्रभावी इलाज मिल सकेगा।

इस अवसर पर डॉ. वर्षा घानेकर, डॉ. आनन्द कुमार, डॉ. इन्द्रनील चौधरी और अन्य चिकित्सक भी उपस्थित थे। सभी ने नए उपकरणों की क्षमता और उनकी महत्ता पर चर्चा की। सीएमओ डॉ. बी.बी. करूणामयने ने विश्वास व्यक्त किया है कि ये उपकरण चिकित्सा सेवाओं में गुणात्मक सुधार लाएंगे और मरीजों की देखभाल को और बेहतर बनाएंगे।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!