Hindi News

त्वरित कार्रवाई: बदल गई पुष्पा कुमारी की किस्मत, बेटे का नामांकन से पेंशन तक, सब कुछ घंटो में ….


Bokaro: समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में सोमवार को आयोजित जनता दरबार में चंदनकियारी निवासी 23 वर्षीय पुष्पा कुमारी उपायुक्त के समक्ष अपनी समस्या लेकर पहुंची। उन्होंने बताया कि वह अपने पिता के साथ किराये के मकान में चास प्रखंड के जोधाडीह मोड़ इलाके में रहती हैं। 07 वर्षीय बेटे का नामांकन घर के पास स्थित विद्यालय में करना है, आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है।

इस पर उपायुक्त ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए जिला शिक्षा अधीक्षक को संबंधित विद्यालय में नामांकन का निर्देश दिया। वहीं, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा को पुष्पा कुमारी को राज्य सरकार की मुख्यमंत्री राज्य निराश्रित महिला सम्मान पेंशन योजना के तहत जोड़ने एवं महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित फोस्टर केयर योजना के तहत नन्हें दिनेश को लाभांवित करने के लिए जिला बाल संक्षरण पदाधिकारी को निर्देश दिया।

उपायुक्त के निर्देश पर चंद मिनटों में ही पुष्पा कुमारी को मुख्यमंत्री राज्य निराश्रित महिला सम्मान पेंशन योजना से जोड़ते हुए उन्हें स्वीकृति पत्र दिया गया। स्वयं उपायुक्त ने कार्यालय कक्ष में उन्हें स्वीकृत पत्र सौंपा। वहीं, उनके बेटे का नामांकन चास स्थित नव प्राथमिक विद्यालय वोदिटांड़ में कराया गया। साथ ही, फोस्टर केयर योजना से जोड़ने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिला प्रशासन के इस त्वरित कार्रवाई को लेकर पुष्पा व उनके वृद्ध पिता काफी प्रसन्न हुएं। पुष्पा के चेहरे पर मुस्कान दिखी…।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!