Hindi News

Bokaro में छापेमारी: मिनी अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, लाखों की नकली शराब जब्त


Bokaro: बोकारो के उपायुक्त विजया जाधव के निर्देश पर और सहायक आयुक्त उत्पाद के मार्गदर्शन में मंगलवार देर रात जिला उत्पाद टीम ने चीरा चास थाना अंतर्गत नन्दुस्थान इलाके में छापेमारी की। इस कार्रवाई में एक अवैध मिनी अंग्रेजी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया। मौके से बड़ी मात्रा में नकली और अवैध शराब बनाने और पैकिंग करने की सामग्रियां जब्त की गईं।

बड़ी मात्रा में जब्त की गई सामग्री

छापेमारी के दौरान टीम ने 1500 लीटर स्पिरिट, 735 लीटर विदेशी शराब, 1500 खाली शराब की बोतलें, 220 खाली पेट बोटलें, विभिन्न ब्रांडों के ढक्कन और स्टीकर, एक पंचिंग मशीन, और कारामेल जैसे सामान जब्त किए। यह सामग्री शराब निर्माण के लिए इस्तेमाल हो रही थी और इन्हें तत्काल सीज किया गया।

फरार आरोपी पर मामला दर्ज

अवैध शराब फैक्ट्री के संचालक मौके से फरार हो गया, और उसके खिलाफ उत्पाद अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिला उत्पाद विभाग की टीम आरोपी की तलाश में जुटी हुई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार करने की कोशिशें जारी हैं।

उपायुक्त ने लिया स्थल का जायजा

बुधवार सुबह उपायुक्त विजया जाधव ने मौके का मुआयना किया। उनके साथ अपर समाहर्ता मो. मुमताज अंसारी और जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना शेजवलकर भी मौजूद थीं। उन्होंने सहायक आयुक्त उत्पाद उमाशंकर सिंह से मामले की पूरी जानकारी ली और जब्त की गई सामग्रियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

अवैध शराब निर्माण पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

उपायुक्त ने सहायक आयुक्त उत्पाद को जिले में लगातार अवैध शराब के निर्माण, बिक्री और परिवहन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों पर सतत छापेमारी अभियान चलाया जाना चाहिए ताकि इस प्रकार की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके।

जनता से सहयोग की अपील

उपायुक्त ने आम जनता से अपील की कि वे अपने आसपास किसी भी प्रकार की अवैध शराब निर्माण, बिक्री या परिवहन की सूचना जिला प्रशासन और उत्पाद विभाग को दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

#BokaroNews #IllegalLiquor #PoliceRaid #FakeLiquorFactory #BokaroAdministration #VijayaJadhav #AntiLiquorCampaign #LiquorSmuggling #BokaroPolice

 


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!