Hindi News

Bokaro की सड़कों पर दौड़ी चुनावी वैन: मतदाताओं को जागरूक करने का मिशन शुरू


Bokaro: विधानसभा आम चुनाव 2024 को लेकर समाहरणालय परिसर से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव ने एलईडी जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वैन जिले के (सभी 04 विधानसभा क्षेत्र 36 बोकारो, 37 चंदनकियारी, 34 गोमिया एवं 35 बेरमो) में भ्रमण कर मतदाताओं को आगामी 20 नवंबर 2024 को मतदान करने के लिए जागरूक करेगी।

वैन मतदान प्रतिशत कम वाले मतदान केंद्रों के क्षेत्र में विशेष फोकस करेगा। वैन में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा उपलब्ध कराएं गए जागरूकता वीडियो का संचालन किया जाएगा। इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने कहा कि आमजन अपने मताधिकार का प्रयाग करें, मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार के साथ लोकतंत्र को मजबूत करने का टूल हैं। उन्होंने आमजनों से मतदान करने एवं दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने का अपील किया। कहा कि जिले का मतदान प्रतिशत संतोषजनक नहीं है, इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर स्वीप कोषांग द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

मौके पर मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह ने कहा कि मतदात आगामी 20 नवंबर 2024 को मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लें। लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदाताओं की भागीदारी जरूरी है। जन जागरूकता के लिए वैन का संचालन किया जा रहा है।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!