Hindi News

Bokaro में चुनावी तैयारियों के बीच पेट्रोल पंप और होटल संचालकों को दिए गए जरूरी दिशा-निर्देश


Bokaro: जिले में विधानसभा आम निर्वाचन 2024 को लेकर प्रशासनिक तैयारियां चरम पर हैं, इसी क्रम में बुधवार को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिनियुक्त व्यय प्रेक्षक मिंगयूर एवं आर. नतेश ने समाहरणालय सभागार में सभी इंफोर्समेंट एजेंसियों, विभिन्न कोषांग के नोडल पदाधिकारियों आदि के साथ बैठक किया। मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव, पुलिस अधीक्षक मनोज स्वर्गियारी समेत विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी उपस्थित थे।

अपने संबोधन में गोमिया एवं बेरमो विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त व्यय प्रेक्षक आर. नतेश ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग फ्री एंड फेयर निर्वाचन संपन्न कराने को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने सभी एजेंसियों को आपसी समन्वय के साथ काम करने की बात कहीं। कहा कि कोई संशय व दुविधा हो तो, उसे स्पष्ट कर लें। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करना है। सभी तरह की रिपोर्टिंग ससमय होनी चाहिए।

वहीं, बोकारो एवं चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त व्यय प्रेक्षक मिंगयूर ने अपने संबोधन में कहा कि सभी चुनाव आयोग के दिशा – निर्देशों से अवगत है। सभी का प्रशिक्षण हुआ है, प्रशिक्षण में बताई गई बातों के अनुरूप सभी समयबद्ध अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

बैठक क्रम में व्यय प्रेक्षक द्वय ने उत्पाद, बैंक, रेलवे, परिवहन, एफएसटी/वीएसटी आदि के द्वारा अब तक हुए कार्यों/कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने उत्पाद विभाग, परिवहन विभाग, खनन विभाग को कार्रवाई में तेजी लाने आदि का निर्देश दिया। वहीं, पेट्रोल पंप संचालकों/होटल संचालकों आदि के साथ भी बैठक में जरूरी दिशा – निर्देश दिया। आयकर विभाग/राज्य कर आयुक्त/बैंक को ब्लक राशि ट्रांसफर/बरामदी पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा। कहीं किसी भी तरह की कोई चूक नहीं होनी चाहिए।

उधर, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त विजया जाधव ने सभी पदाधिकारियों – कर्मियों/कोषांगों को अपने कार्य दायित्व का ईमानदारी से अनुपालन करने का निर्देश दिया। उन्हें अपने सूचना तंत्र को विकसित करने एवं प्राप्त सूचना पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पोस्टल विभाग को मतदाताओं के ईपीक का वितरण उनके घर जाकर ही सुनिश्चित करने को कहा।

पुलिस अधीक्षक मनोज स्वर्गियारी ने जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों – पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को एक टीम की तरह काम करने की बात कहीं। हमें एक जुट होकर निर्वाचन दायित्वों को आयोग के दिशा – निर्देशानुसार पूरा करना है। उन्होंन व्यय प्रेक्षक को अब तक पुलिस प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई एवं इ दौरान जब्त राशि की जानकारी दी।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!