Hindi News

Bokaro: चुनाव क्विज में हिस्सा लेने के लिए तुरंत पंजीकरण करें, 50000 रुपये तक के नकद पुरस्कार जीतने का मौका


Bokaro: यदि आप चुनाव आयोग के चुनाव क्विज 2024 का हिस्सा बनना चाहते हैं तो देर न करें, फटाफट पंजीकरण कर ऑनलाइन परीक्षा के लिए तैयार हो जाएं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय रांची झारखंड ने आगामी 29 सितंबर को चुनाव क्विज 2024 के विजेता का चयन करने के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू है, जो आगामी 26 सितंबर 2024 तक चलेगा। पंजीकरण करने वाले मतदाता को 29 सितंबर को घर बैठे ही सुबह 09 बजे से 09.30 के बीच में ऑनलाइन परीक्षा होगी। इसके उपरांत आगामी 05 अक्टूबर को सभी जिलों के विजेता प्रतिभागियों की ऑफलाइन क्विज प्रतियोगिता राजधानी रांची में आयोजित की जाएगी। यहां सर्वाधिक अंक लाकर कोई भी प्रतिभागी विजेता बनने का सपना पूरा कर सकता है।

50 हजार तक का मिलेगा नकद पुरस्कार

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के द्वारा क्विज कांटेस्ट में स्टेट टॉपर करने वाले को 50 हजार रुपये का नगद पुरस्कार मिलेगा। इसी तरह दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 30 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 20 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं, सर्वाधिक अंक लाने वाले हर जिले से एक-एक प्रतिभागी को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया है। जिन्हें 10 – 10 हजार रुपये का पुरस्कार मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस ऑनलाइन परीक्षा में झारखंड एवं चुनाव से संबंधित प्रश्न पूछा जाएगा, जिसका सही जवाब देना है।
योग्य मतदाता ही कर सकते हैं पंजीकरण

29 सितंबर को चयनित होने वाले सभी जिलों के एक – एक प्रतिभागी को 5 अक्टूबर को होने वाले क्विज कांटेस्ट प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में शामिल किया जाएगा। जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान लाने वाले प्रतिभागी का चयन राज्य स्तरीय सम्मान के लिए किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में योग्य मतदाता ही पंजीकरण कर सकते हैं। यानी जिनका उम्र 18 साल का हो गया है और वे मतदाता हैं, पंजीकरण के दौरान इच्छुक व्यक्ति को वोटर आइडी का नंबर दर्ज करना होगा। विशेष जानकारी के लिए https://jharkhand.indiaelectionsquiz.com/NewRegister.aspx पर जाएं।

डीईओ सह डीसी ने किया अपील

इस बाबत जिला निर्वाचन पदाधिकारी (डीईओ) सह उपायुक्त (डीसी) विजया जाधव ने जिले के मतदाताओं से चुनाव क्विज 2024 में अधिक से अधिक पंजीकरण करने हिस्सा लेने का अपील किया है। उन्होंने कालेज में अध्ययनरत युवा मतदाताओं से स्वयं प्रतियोगिता में हिस्सा लेने एवं दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने की बात कहीं।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!