Bokaro Steel Plant (SAIL) Hindi News

BSL में टेलीकॉम कम्प्लेन मैनेजमेंट सिस्टम का उद्घाटन


Bokaro: बोकारो इस्पात संयंत्र (BSL) में टेलीकॉम कम्प्लेन मैनेजमेंट सिस्टम का उद्घाटन सोमवार को किया गया.  इस अवसर पर अधिशासी निदेशक(संकार्य) बी के तिवारी ने इस कार्य के लिए दूरसंचार विभाग की पूरी टीम का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस ऑनलाइन टूल से कर्मियों की उत्पादकता और दक्षता में वृद्धि के साथ-साथ सिस्टम में पारदर्शिता आएगी.

बी के तिवारी ने ऐसे ऑनलाइन प्रबंधन उपकरणों को विकसित करने की आवश्यकता पर बल दिया जो बोकारो स्टील प्लांट में चल रहे डिजिटलीकरण अभियान को मजबूती प्रदान करेगा. इस ऑनलाइन टूल में एक वेबपोर्टल और एंड्रॉइड एप्लिकेशन शामिल है. जिसको वरीय प्रबंधक(इलेक्ट्रॉनिक्स एवं  टेलीकॉम) रवि कांत रवि के मार्गदर्शन में जेजीसीई के परियोजना सहयोगियों द्वारा मैत्री कार्यक्रम के तहत विकसित किया गया.

इस परियोजना के लागू होने से पहले संयंत्र के अन्दर दूरसंचार से संबंधित शिकायतें केवल दूरसंचार ऑपरेटरों के माध्यम से सामान्य पाली में दर्ज की जाती थी, जिसके कारण कई शिकायतें अपंजीकृत रह जाती थी जिसके फलस्वरूप ग्राहकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था.

इस एंड्रॉइड एप्लिकेशन तथा ऑनलाइन वेब पोर्टल के लॉन्च हो जाने से अब उपयोगकर्ता दूरसंचार से संबंधित शिकायतें दर्ज करने के लिए ऑपरेटरों पर निर्भर नहीं रहेंगे. अब मैक्स, सीसीटीवी और रेल रोड वार्निंग सिस्टम से संबंधित ऑनलाइन शिकायतें इस सिस्टम के जरिए 24X7 दर्ज की जा सकती हैं.

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक(अनुरक्षण) वेद प्रकाश, मुख्य महाप्रबंधक(सेवाएं) अनिल कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (सी एवं ए) बी के सरतापे, मुख्य महाप्रबंधक (सुरक्षा एवं फायर सर्विसेज) अमरेंद्र झा, महाप्रबंधक प्रभारी (इलेक्ट्रोनिक्स एवं टेलीकॉम) एस गंगोपाध्याय सहित इलेक्ट्रॉनिक्स एवं  टेलीकॉम  विभाग के अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!