Education Hindi News

ठंड और कनकनी: फिर निकला सरकारी आदेश, बोकारो के स्कूलो ने बढ़ा दी छोटे बच्चो की छुट्टी, मैसेज भेज बताया


Bokaro: पड़ रही कड़ाके की ठंड (8-9 degre celcius) को देखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा एक से पांच तक के शैक्षणिक कार्यों को आगामी 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। अब राज्य भर में प्राइमरी स्कूल 16 तारीख को खुलेंगे, क्युकी 15 तारीख रविवार है। इस सम्बंधित आदेश आने के तुरंत बाद बोकारो के अधिकतर नामी प्राइवेट स्कूलो ने व्हाट्सअप और मैसेज के जरिये छोटे बच्चो को स्कूल बंद होने की सुचना दे दी है।

इस आदेश के बाद छोटे बच्चो के अभिभावकों ने राहत की सांस ली है। पिछले दो दिनों से पुरे राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तापमान में भारी गिरावट रिकॉर्ड की जा रही है। ऐसे ठंड में सुबह छोटे बच्चो को स्कूल भेजने को लेकर अभिभावक चिंतित थे।

बताया जा रहा है कि डीपीएस, चिन्मया विद्यालय, एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल, जीजीपीएस, संत जेवियर्स, पेंटेकोस्टल आदि ने रविवार शाम को 14 तारीख तक छुट्टी बढ़ने का मैसेज छात्रों के मोबाइल में भेज दिया है।

बता दें बीतें 3 जनवरी को उपायुक्त ने अत्यधिक ठंड एवं भीषण शीतलहरी को देखते हुए जिले के प्रारंभिक स्तर के सभी सरकारी/गैर सरकारी सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) /निजी प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा एक से पांच तक शैक्षणिक कार्य 08 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया था। जिसे अब बड़ा दिया गया है। बड़े बच्चो का स्कूल पहले तरह खुला रहेगा।

इस संबंध में सरकार ने सरकारी विभाग के अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा – निर्देश दे दिया है। इस अवधि में शिक्षक विद्यालय में उपस्थित होकर सभी अभिलेख अद्यतन करेंगे एवं ऑनलाईन डाटा इंट्री करेंगे।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!