Hindi News

छुट्टी के बाद स्कूल में ही सो गया कक्षा तीन का छात्र, पुलिस ने पहुंचकर बच्चे को निकाला


Bokaro: स्कूल के छुट्टी के बाद कक्षा तीन में पढ़ने वाला एक छात्र करीब साढ़े तीन घंटा अपने क्लास में ही बंद रहा। यह घटना बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी मध्य विद्यालय की है। आठ साल का आलोक छुट्टी होने के बाद स्कूल में ही बंद रहा। बीटीपीएस थाने की पुलिस ने पहुंचकर बच्चे को मुक्त कराया। इस घटना में विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है।

बच्चे के घर न पहुंचने से स्वजन का भी बुरा हाल हो गया था। हालांकि विद्ययालय के प्रिंसिपल रंजन मिश्र में कहा कि घटना की जांच की जाएगी, जो दोषी है, उसपर कार्रवाई होगी। भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो, इसके लिए सचेत रहेंगे।

छात्र की मां पार्वती ने बताया कि आलोक रोज की तरह स्कूल गया था। दोपहर 12 बजे छुट्टी हो गई। सभी विद्यार्थी व शिक्षक चले गए। इसके बाद सफाई कर्मी भी विद्यालय के मुख्य गेट में ताला लगाकर चलता बना। उसने यह भी नहीं देखा कि मेरा बेटा कक्षा में ही सो गया था। आलोक विद्यालय में ही रह गया। इस बीच उसकी आंख खुली तो वह घबरा गया। पूरा स्कूल खाली था, मेरा बच्चा अकेला वहां था।

छुट्टी को साढ़े तीन घंटे हो चुके थे, हम सब भी परेशान थे। छात्र के घर नहीं पहुंचने पर हम पुलिस के पास गए। इस बीच आलोक विद्यालय के मुख्य गेट पर पहुंचा। वहां वह रोते- रोते मदद के लिए चिल्लाने लगा सौभाग्य से पास के मैदान में बकरी चरा रहे शकील ने उसकी आवाज सुन ली। वह विद्यालय के गेट पर पहुंचा। छात्र को अंदर बंद देख उसने तुरंत अन्य लोगों को जानकारी दी। उसके बाद उसे बाहर निकाला गया।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!