Hindi News

Bokaro: दुंदीबाग के जिस सड़क के निर्माण को BSL ने रोकवाया, धनबाद सांसद ढुलू महतो ने उसी सड़क का किया शिलान्यास


Bokaro: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने दुंदीबाग़ के लोगों का दिल मोह लिया। धनबाद सांसद ढुलू महतो ने रविवार को दुंदीबाग के उसी सड़क का शिलान्यास कर दिया, जिसका निर्माण बोकारो स्टील प्लांट (BSL) ने रोकवा दिया था। सांसद ढुलू महतो ने आज दुंदीबाग में आयोजित एक समारोह में बोकारो विधायक द्वारा अनुशंसित सड़क का शिलान्यास किया। 

व्यवसायियों की खुशी और बीएसएल की लाचारी
जहां एक ओर इस जर्जर सड़क के शिलान्यास से दुंदीबाग के व्यवसायी खुश हैं, वहीं दूसरी ओर बोकारो स्टील प्लांट (BSL) के नगर प्रशासन के भूमि एवं संपदा विभाग की लाचारी साफ झलक रही है। दुंदीबाग में इस सड़क के निर्माण को रोकने के लिए, बीएसएल के भूमि एवं संपदा विभाग द्वारा किए गए हरसंभव प्रयास के बावजूद, सांसद ढुलू महतो ने बोकारो विधायक के साथ शिलान्यास कर दिया।

बीएसएल महाप्रबंधक की सड़क निर्माण पर रोक की मांग
मालूम हो कि 10 मार्च 2024 को बीएसएल महाप्रबंधक एके सिंह ने ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखकर सड़क निर्माण प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की थी। बीएसएल जीएम ए के सिंह द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि बोकारो स्टील प्लांट द्वारा दुंदीबाद में किए गए अतिक्रमण के विरुद्ध संपदा न्यायालय बोकारो द्वारा वर्ष 2011 में बेदखली आदेश पारित किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा पर्याप्त पुलिस बल व दंडाधिकारी उपलब्ध कराए जाने के बाद इसे खाली कराया जाना है। जिसके बाद ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता श्रवण कुमार ने सड़क निर्माण की प्रक्रिया स्थगित कर दिया था।

सांसद ढुलू महतो की सड़क निर्माण की घोषणा के डेढ़ महीने
बीएसएल द्वारा पत्र भेजे जाने के बाद 16 जून को सांसद ढुलू महतो ने दुंदीबाग में आयोजित समारोह में सड़क निर्माण की घोषणा की थी। जिसका शिलान्यास उन्होंने डेढ़ माह के अंदर कर दिया। सांसद ढुलू महतो ने कहा कि- ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल, बोकारो जिला अनाबद्ध निधि योजना के तहत चास प्रखंड के दुंदीबाग बाजार में पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।

बोकारो विधायक की पहल पर सड़क निर्माण
जिला योजना अनाबद्ध निधि के तहत दुंदीबाग बाजार में सड़क निर्माण करीब 84.699 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा। बोकारो विधायक बिरंची नारायण की पहल पर सड़क निर्माण को लेकर विभागीय अधिसूचना जारी की गई थी। वर्तमान में दुंदीबाग़ बाजार की सड़क की स्थिति काफी दयनीय है।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!