Crime Hindi News

Bokaro: मोटरसाइकिल चोरी के मामलों में पुलिस को मिली सफलता, चार आरोपी गिरफ्तार


Bokaro: जिले के बालीडीह थाना क्षेत्र और अन्य थाना क्षेत्रों में लगातार हो रही मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक बोकारो ने पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया। इस टीम ने बालीडीह थाना में दर्ज मोटरसाइकिल चोरी के मामलों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई की है।

चोरी की गईं मोटरसाइकिलें बरामद
टीम ने बालीडीह थाना कांड सं. 219/24 और 228/24 में चोरी हुई मोटरसाइकिलों को बरामद करते हुए चार मोटरसाइकिल चोरों को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों की निशानदेही पर पांच और मोटरसाइकिलें बरामद की गईं। कुल मिलाकर, सात मोटरसाइकिलें बरामद की गईं, जिनमें से दो बालीडीह थाना क्षेत्र से और दो सेक्टर-04 थाना क्षेत्र से थीं। अन्य मोटरसाइकिलें रांची के बी.आई.टी. मेसरा ओ.पी. क्षेत्र से चोरी की गई थीं।

आरोपियों के संगठित अपराध का खुलासा
गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने संगठित होकर मोटरसाइकिल चोरी करने और उन्हें रंग बदलकर बेचने के अपराध को स्वीकार किया है। इनमें से राज चौहान उर्फ पहाड़ु का पूर्व का अपराधिक इतिहास भी रहा है। सभी गिरफ्तार अपराधियों को पुलिस रिमांड पर लेकर चोरी की गई मोटरसाइकिलों की बरामदगी के लिए पूछताछ की जाएगी।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम और पते
पुलिस ने रौशन गोस्वामी, जो 20 वर्ष का है और गोस्वामी टोला, बालीडीह, बोकारो का निवासी है, को गिरफ्तार किया गया है। बिट्टू कुमार सिन्हा उर्फ लड्डु, जिसकी उम्र 19 वर्ष है और जो जरूआडीह, गिरीडीह तथा शिवपुरी कॉलोनी, थाना-बालीडीह, बोकारो में रहता है, भी गिरफ्तारी की सूची में शामिल है। इसके अतिरिक्त, आकाश गोस्वामी, जो 25 वर्ष का है और बड़की बोआ, धनबाद का निवासी है, गिरफ्तार किया गया। साथ ही, राज चौहान उर्फ पहाड़, जो 21 वर्ष का है और बालीडीह, बोकारो का निवासी है, भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

जप्त मोटरसाइकिलों और सामान की विवरणी
इस ऑपरेशन के दौरान, कुल सात मोटरसाइकिलें और अन्य सामान बरामद किया गया। इसमें चार होण्डा साइन मोटरसाइकिलें, दो नीले रंग की गलेमर मोटरसाइकिलें, और एक काले रंग से पेंट किया हुआ स्पलेण्डर शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, कांड में इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं।

पूर्व अपराधिक रिकॉर्ड
राज चौहान का पूर्व का अपराधिक इतिहास कई मोटरसाइकिल चोरी के मामलों से जुड़ा हुआ है, जिसमें बालीडीह थाना कांड सं. 21/2021, 34/2020, 08/21 और 43/20 शामिल हैं।

टीम की महत्वपूर्ण भूमिका
इस सफल ऑपरेशन में शामिल पुलिस अधिकारी और कर्मियों में नवीन कुमार सिंह (पु.नि. सह थाना प्रभारी बालीडीह), संदीप कुमार, विरमणी कुमार, अभिषेक रंजन, अजय कुमार राय, शशिकांत ठाकुर, नवीन कुमार, सुभाष मुर्मु, धनेश्वर महतो और थाना रिजर्व बल शामिल थे।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!