Education Hindi News

Bokaro: बीएसएल और डीएवी के बीच ऐतिहासिक एमओयू हस्तांतरण, बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों ने छू लिया दिल


Bokaro: डी ए वी इस्पात पब्लिक स्कूल 8B में सांस्कृतिक संध्या संगम का आयोजन किया गया जिसके दौरान सेल-बीएसएल (SAIL-BSL) और डीएवी के बीच एमओयू का हस्तांतरण हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीएसएल के निदेशक प्रभारी बीरेंद्र कुमार तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि डीएवी सीएमसी दिल्ली से डीएवी के सचिव अजय कुमार गोस्वामी रहे.

कार्यक्रम में बीएसएल के अधिशासी निदेशक, मुख्य महाप्रबंधक एवं अन्य वरीय अधिकारी, सेंट्रल एडवाइजरी कमिटी एवं लोकल मैनेजमेंट कमिटी के सदस्य तथा डी ए वी ग्रुप के अधिकारी व शिक्षक उपस्थित थे. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि बीरेंद्र कुमार तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि अजय कुमार गोस्वामी ने दीप प्रज्वलित कर किया.

इस दौरान बच्चों ने अपनी शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से सब का मन मोह लिया जिसमें झांसी की रानी, जल ही जीवन है जैसे कार्यक्रम से देशभक्ति के साथ-साथ सामाजिक संदेश दिया गया. डी ए वी – इस्पात विद्यालय के सभी ब्रांच के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जो एक से बढ़कर एक थे.

समूह गान लक्ष्य तक पहुंचे बिना पथिक विश्राम कैसा ने सभी दर्शकों को ऊर्जावान कर दिया नागपुरी नृत्य एवं झारखंड लोक नृत्य ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए. भोजन बर्बादी पर आधारित लघु नाटक एवं झांसी की रानी की घटना का नाटक देखकर लोगों की आंखें नम हो गई. सभी ने इस कार्यक्रम की खूब सराहना की.

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में बच्चों तथा डी ए वी – इस्पात विद्यालय के उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी. झारखंड जोन जी के निदेशक विपिन राय ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया.

ज्ञातव्य है कि एमओयू के तहत बीएसएल ने अपने चार विद्यालय के संचालन की जिम्मेदारी डीएवी ग्रुप को दी है. डीएवी-इस्पात पब्लिक स्कूल के नाम से इन विद्यालयों का संचालन छ: बिल्डिंगों में किया जा रहा है जिनमें दो विद्यालयों के जूनियर सेक्शन भी शामिल हैं


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!