Crime Hindi News

विधानसभा चुनाव 2024: बोकारो में अंतर्राज्यीय सीमावर्ती बैठक में सुरक्षा रणनीति पर चर्चा


Bokaro: आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से झारखंड के बोकारो जिले में Zaika Resort में एक महत्वपूर्ण अंतर्राज्यीय सीमावर्ती बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता चास अनुमण्डल के पुलिस पदाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने की। बैठक में पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया, जिसमें अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी रघुनाथपुर, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी झालिदा, और अन्य पुलिस अधिकारी शामिल थे।

बैठक में भाग लेने वाले अधिकारी 
पश्चिम बंगाल से गौरव घोष, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी झालिदा; रोहेद शेख, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी रघुनाथपुर; शाष्वती स्वेता सामंता, पुलिस उपाधीक्षक (D&T); और संजय सिंह, थाना प्रभारी बाघलता सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। वहीं, झारखंड की ओर से प्रवीण कुमार सिंह के साथ वशिष्ठ नारायण सिंह, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी बेरमो, और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

मुख्य चर्चा बिंदु 
बैठक के दौरान नक्सलवाद, अपराध, और साम्प्रदायिक मामलों की आसूचना के आदान-प्रदान पर जोर दिया गया। इस संदर्भ में दोनों राज्यों के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने की आवश्यकता पर चर्चा हुई। इसके अतिरिक्त, अवैध शराब, मादक पदार्थ, और अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं की बरामदगी और उनके तस्करी पर रोकथाम के उपायों पर विचार-विमर्श किया गया।

चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर जोर 
बैठक में चुनाव के दौरान अवैध धन के आवागमन को रोकने के लिए विशेष रणनीति तैयार की गई। अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट के गठन, गिरोहों की सक्रियता पर अंकुश लगाने, और वांछित अभियुक्तों एवं फरारियों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए। इस बैठक से सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा को और सुदृढ़ करने की दिशा में चर्चा की गई, जिससे आगामी चुनाव के दौरान शांति और व्यवस्था बनाए रखने में सहायता मिलेगी।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!