Bokaro Steel Plant (SAIL)

Bokaro Steel Plant: ब्लास्ट फर्नेस चार्जिंग एरिया को डस्ट मुक्त और सुरक्षित बनाने की मांग तेज


Bokaro: भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ ने बोकारो स्टील प्लांट (BSL) के ब्लास्ट फर्नेस चार्जिंग एरिया को डस्ट मुक्त और सुरक्षित बनाने की जोरदार मांग उठाई है। संघ के नेताओं ने कहा कि चार्जिंग एरिया में बढ़ते धूल और स्क्रैप के ढेर से दुर्घटनाओं की आशंका लगातार बढ़ रही है, जिससे यहां काम करने वाले श्रमिकों की जान पर खतरा मंडरा रहा है।

भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ की विभागीय बैठक आज बोकारो स्टील प्लांट (BSL) के ब्लास्ट फर्नेस विभाग के चार्जिंग PSD 1 के रेस्ट रूम में दोपहर 1 बजे आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता घनश्याम जी ने की और संचालन संघ के वरीय संयुक्त महामंत्री शम्भू कुमार ने किया।

बैठक में महामंत्री प्रेम कुमार ने सेल प्रबंधन से कर्मचारियों के लिए 80,000 रुपये का बोनस देने की मांग की, क्योंकि पिछले वर्ष केवल 21,000 रुपये ही दिए गए थे। उन्होंने दुर्गा पूजा से पहले बोनस का भुगतान सुनिश्चित करने की अपील की। Join Whatsapp: https://whatsapp.com/channel/0029Va98epRFSAsy7Jyo0o1x

ठेका श्रमिकों के बोनस और चिकित्सा जांच के मुद्दे भी उठाए गए। संघ ने मांग की कि यदि BSL मेडिकल चेकअप करती है, तो इलाज भी वही करे। साथ ही, PSD 4 का KD और RKD फ्लोर का सीटा चेंज किया जाय। स्क्रैप का उठाव नहीं होने से दुर्घटना का संभावना बढ़ गया है।

बैठक में कई प्रमुख सदस्य उपस्थित थे, जिनमें संयुक्त महामंत्री मुकेश कुमार, उपाध्यक्ष दिनेश मांझी, और कार्यालय मंत्री अशोक कुमार शर्मा शामिल थे। Join Whatsapp:
https://whatsapp.com/channel/0029Va98epRFSAsy7Jyo0o1x

 

 

 

 

 

#BlastFurnaceSafety #DustFreeArea #BokaroSteelPlant #WorkerSafety #IndustrialSafety #SteelPlantAlert #IndianSteelUnion


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!