Bokaro Steel Plant (SAIL) Hindi News

राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा: दृष्टिहीनता की चुनौती से निपटने की पहल


Bokaro: भारत में दृष्टिहीनता एक गंभीर समस्या है, जिससे लाखों लोग प्रभावित हैं। इसके समाधान के लिए भारत सरकार और विभिन्न गैर सरकारी संगठन निरंतर प्रयासरत हैं। हर साल 25 अगस्त से 8 सितंबर तक मनाया जाने वाला राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा एक महत्वपूर्ण अभियान है। इसका उद्देश्य नेत्रदान के प्रति जागरूकता बढ़ाना और दृष्टिहीनता को कम करना है।

BGH में जागरूकता रैली
आज, 02 सितंबर को बोकारो जनरल हॉस्पिटल (BGH) में इस अभियान के तहत एक रैली का आयोजन किया गया। इस रैली की अगुवाई डॉ. बी बी करुणामय और डॉ अनिन्दा मंडल (सर्जन) ने की, जो बोकारो जनरल हॉस्पिटल के प्रभारी हैं। रैली में वरिष्ठ डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ भी शामिल हुए। यह आयोजन बी जी एच में हर साल मनाए जाने वाले विशेष अभियान का हिस्सा है।

नेत्रदान के लाभ और महत्व
राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा लोगों को नेत्रदान के महत्व के बारे में जागरूक करने और अधिक से अधिक लोगों को नेत्रदान के लिए प्रेरित करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। कॉर्निया संबंधित समस्याओं के कारण बहुत से लोग अपनी दृष्टि खो देते हैं। यह अभियान नेत्रदान के माध्यम से प्रभावित व्यक्तियों की दृष्टि पुनः लौटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। Join Whatsapp:
https://whatsapp.com/channel/0029Va98epRFSAsy7Jyo0o1x

बोकारो स्टील प्लांट का भविष्य: डायरेक्टर इंचार्ज का प्रोडक्शन, परफॉरमेंस, प्रदूषण, विस्तार और अतिक्रमण पर दो टूक जवाब.. पढ़िए

BSL ईडी आवास घेराव: BSOA ने बताया ‘गलत’, विस्थापित बोले ‘उस समय आकर वक्त दिलवा देता BSOA, लौट जाते’

BSL प्रबंधन की अनदेखी से फूटा विस्थापितों का गुस्सा, डीसी आवास का किया घेराव

#NationalEyeDonationFortnight, #EyeDonationCampaign, #VisionRestoration, #BGHHealthDrive, #CorneaDonation, #EndBlindness, #EyeHealthAwareness, #DonateEyes, #SightRestoration, #HealthcareHeroes

 

 


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!