Bokaro Steel Plant (SAIL) Hindi News

SAIL Chairman: पिछले प्रदर्शन ने बढ़ाई हमारी ‘नंबर वन’ बनने की चाहत, क्या आप हैं तैयार ?


Bokaro: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की 52वीं वार्षिक आम बैठक में अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने कंपनी के विकास और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की, जिससे कंपनी की सफलता और सामाजिक बुनियादी ढांचे में सुधार की दिशा में प्रतिबद्धता दिखाई गई। 

वित्तीय प्रदर्शन पर जोर
अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने अपने संबोधन में कहा, “पिछले वित्त वर्ष के प्रदर्शन को देखते हुए और आने वाले समय, यह मेरे इस विश्वास को और मज़बूत करता है कि एक संगठन के रूप में हम ‘नंबर वन’ बनने की आकांक्षा रख सकते हैं।” उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि “2047 तक विकसित भारत के विजन” के तहत भारत सरकार के प्रयासों ने देश के सभी क्षेत्रों में स्टील की मांग को बढ़ावा दिया है।

उत्पादन के नए मानक
उन्होंने वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान सेल के उत्पादन का सारांश देते हुए कहा कि कंपनी ने 20.5 मिलियन टन हॉट मेटल, 19.24 मिलियन टन क्रूड स्टील, और 18.44 मिलियन टन सेलेबल स्टील का उत्पादन किया, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में क्रमशः 5.6%, 5.2% और 6.9% अधिक है। उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान 1,04,545 करोड़ रुपये का सर्वश्रेष्ठ विक्रय कारोबार हासिल किया।

भविष्य की योजनाएँ और रणनीतियाँ
अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने बताया कि सेल दो फोकस क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल करने की राह पर हैजो हैं क्षमता उपयोग को अधिकतम करना और ग्राहकों को सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करना। उन्होंने कहा, “सेल स्टेकहोल्डर्स के साथ जुड़ाव बनाए रखेगापरिसंपत्ति उपयोग में सुधार करेगा और सक्रिय रूप से आगे बने रहने का प्रयास जारी रखेगा”।

 


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!