Bokaro Steel Plant (SAIL) Hindi News

SAIL-BSL में स्वच्छता का बिगुल: ‘वेस्ट टू बेस्ट’ कार्यक्रम में कर्मियों ने लिया ज़ीरो वेस्ट की शपथ


Bokaro: बीएसएल (BSL) के मानव संसाधन विभाग में “वेस्ट टू बेस्ट” विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर सहायक महा प्रबंधक नितेश रंजन ने ज़ीरो वेस्ट के महत्व पर प्रस्तुतीकरण दिया, जिसमें उन्होंने बोकारो स्टील प्लांट (BSL) में उत्पन्न कचरे के पुनर्चक्रण के बारे में जानकारी साझा की। महा प्रबंधक नवीन प्रकाश श्रीवास्तव ने स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए सभी कर्मियों से सफाई के प्रति सजग रहने की अपील की। 

कचरे का उपयोग और पुनर्चक्रण
नितेश रंजन ने अपने प्रस्तुतीकरण में बोकारो स्टील प्लांट (BSL) में उत्पन्न विभिन्न प्रकार के कचरे के उपयोग के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक शॉप का अपशिष्ट दूसरी शॉप के लिए मूल्यवान कच्चा माल हो सकता है। इस प्रकार, अपशिष्ट का सही उपयोग न केवल पर्यावरण की रक्षा करता है, बल्कि संसाधनों का भी संरक्षण करता है।

स्वच्छता का महत्व 
कार्यक्रम में महा प्रबंधक (पर्यावरण नियंत्रण एवं स्थिरता) नवीन प्रकाश श्रीवास्तव ने भी इस्पात संयंत्र में स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपशिष्ट उपयोग के तरीकों और साधनों के बारे में जानकारी साझा की और सभी कर्मचारियों से स्वच्छता और सफाई के प्रति सजग रहने की अपील की। उनका मानना है कि जब सभी लोग मिलकर प्रयास करेंगे, तभी हम एक साफ और सुरक्षित कार्य वातावरण बना सकेंगे।

 

#BSL #WasteToBest #ZeroWaste #CleanlinessDrive #Sustainability #EnvironmentalAwareness


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!