Hindi News

Bokaro: 117 स्कूलों के बच्चों ने तंबाकू निषेध पर ली सामूहिक शपथ


Bokaro: गांधी जयन्ती के पूर्व तम्बाकू मुक्त युवा अभियान के अवसर पर जिले के कुल 117 स्कूलों के 42933 बच्चों ने तम्बाकू निषेध पर सामूहिक शपथ लिया, जिसमें सरकारी/ गैर सरकारी स्कूल दोनो के बच्चें शामिल हैं। जिला परामर्शी मो0 असलम ने बताया कि तम्बाकू मुक्त युवा अभियान व गांधी जयन्ती के पूर्व सभी सरकारी/गैर सरकारी विद्यालय के प्राचार्य, सरकारी/ गैर सरकारी कार्यालय प्रधान से अनुरोध किया गया है कि 28/09/2024 से 02/10/2024 तक अपने अपने कार्यालय में तम्बाकू निषेध पर शपथ कार्यक्रम का आयोजन अवश्य करें।

साथ ही मीडिया बन्धू के माध्यम से ग्राम पंचायत के सभी मुखिया व सदस्य से अनुरोध है कि तम्बाकू के दुष्पं्रभाव के प्रति जागरूकता हेतु अपने अपने पंचायत भवन में भी शपथ कार्यक्रम का आयोजन अवश्य करे। साथ ही तम्बाकू युवा अभियान को सफल बनाने में मदद करें।

जिला परामर्शी मो0 असलम द्वारा सभी प्रिन्ट मीडिया/इलेक्ट्रानिक मीडिया/सोशल मीडिया/सोशल हैन्डल आदि से अनुरोध है कि शपथ बिन्दु को अपने समाचार पत्रों में जगह जरूर दें ताकि तम्बाकू निषेध शपथ में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल किया जा सके।
शपथ

गांधी जयन्ती के पूर्व व तम्बाकू मुक्त युवा अभियान के इस अवसर पर मैं यह शपथ लेता/लेती हूूं कि मैं अपने जीवन में कभी भी किसी भी प्रकार के तम्बाकू उत्पाद का सेवन नही करूंगा/करूंगी एवं अपने परिजनों, मित्रों या परिचितों को भी तम्बाकू उत्पादों का सेवन नही करने के लिए प्रेरित करूंगा/करूंगी। इसके अलावा मैं अपने पर्यावरण को भी तम्बाकू उत्पादों के उपयोग से होने वाले दुष्प्रभाव से बचाने में योगदान करूंगा।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!