Bokaro Steel Plant (SAIL) Hindi News

BSL में नवपदोन्नत प्रबंधकों का आगाज: आधुनिकीकरण और डिकार्बोनाइजेशन में अहम भूमिका


Bokaro: मानव संसाधन के ज्ञानार्जन एवं विकास विभाग के मुख्य प्रेक्षागृह में 2024-बैच के 90 नवपदोन्नत कनीय प्रबंधकों और माइंस के नव नियुक्त 5 प्रबंध प्रशिक्षुओं के लिए इंडक्शन प्रोग्राम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम की शुरुआत बीएसएल के निदेशक प्रभारी बीरेंद्र कुमार तिवारी की अगुवाई में सुरक्षा शपथ और दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। इस अवसर पर निदेशक प्रभारी के साथ अधिशासी निदेशक (मानव संसाधन एवं संकार्य) राजन प्रसाद सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

निदेशक प्रभारी का संबोधन 
मुख्य अतिथि बीरेंद्र कुमार तिवारी ने अधिकारियों को उनकी नई उपलब्धि पर बधाई दी और सेल की भावी विस्तार, आधुनिकीकरण और डिकार्बोनाइजेशन योजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा मानकों और पर्यावरण संरक्षण के तहत स्टील उत्पादन में इन नवपदोन्नत और नव नियुक्त अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

परियोजना और वित्तीय पहलुओं पर जोर
अधिशासी निदेशक सीआर महापात्रा ने प्रशिक्षुओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में उनकी भूमिका पर जोर दिया। अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) सुरेश रंगानी ने अधिकारियों को सेल के वित्तीय पहलुओं से अवगत कराया और उन्हें वित्तीय रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

चुनौतियों और जिम्मेदारियों की जानकारी  
अधिशासी निदेशक (मानव संसाधन) राजन प्रसाद ने नवपदोन्नत अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह एक कठिन प्रक्रिया थी जिसे उन्होंने सफलता से पार किया। उन्होंने अधिकारियों को भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार रहने की सलाह दी। वहीं, अधिशासी निदेशक (माइंस) जयदीप दासगुप्ता ने कंपनी के नियमों, विशेषकर सीडीए नियमावली की जानकारी दी।

स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीबी करुणामय ने बीएसएल द्वारा प्रदान की जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं पर विस्तार से चर्चा की और अधिकारियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी।

 

#BSL #InductionProgram #JuniorManagers #SteelPlant #BSLOfficers #HumanResourceDevelopment  बीएसएल, इंडक्शन प्रोग्राम, कनीय प्रबंधक, प्रबंध प्रशिक्षु, मानव संसाधन, बोकारो


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!