Hindi News

Bokaro: आधार कार्ड को वोटर कार्ड से जोड़ने का कार्य शुरू


Bokaro: निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के सभी नौ प्रखंडों में आधार कार्ड को वोटर कार्ड से जोड़ने का कार्यक्रम किया जा रहा है। वहीं जिले के सभी अंचलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के विभिन्न बूथों पर् घूम-घूमकर आधार कार्ड से वोटर कार्ड जोड़ने के कार्यो को देखा तथा सभी ने बीएलओ को आवश्यक दिशा निदेश दिया।

 

■ सभी मतदाताओं को जागरूक करें-

उप निर्वाचन पदाधिकारी विवेक कुमार सुमन ने सभी उपस्थित बीएलओ से कहा कि आप सभी अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर सभी मतदाताओं को जागरूक करें ताकि ज्यादा-ज्यादा से मतदाता जुड़ सके। इसके अलावे उन्होंने अग्रिम दावा समर्पित करने की सुविधा युवा नागरिकों के लिए दिया गया है उन्हें भी इसका लाभ लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग ने अग्रिम तौर पर योग्य आवेदक पंजीकरण के लिए अर्हता तिथि 01 अक्टूबर के अनुसार अपना आवेदन अग्रिम तौर पर फॉर्म- 6 (वोट लिस्ट में नया नाम जोड़ने हेतु) एवं निर्वाचन से सम्बंधित अन्य कार्य कर सकते है।

निगरानी हेतु उप निर्वाचन पदाधिकारी विवेक कुमार सुमन आज दिनांक 01 अगस्त, 2022 को चास प्रखंड के मिडिल स्कूल चास एवं चन्द्रपुरा प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या- 208 नव प्राथमिक विद्यालय नई पहाड़ी के अलावे बूथ संख्या 428, 429, 430, 431, 432, 433, 434, 435, 436, 437, 438 एवं 439 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि मतदाताओं का आधार कार्ड से वोटर कार्ड जोड़ा जा रहा है।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!