Hindi News

Bokaro के 59 परीक्षा केंद्रों में 27,569 परीक्षार्थी होंगे शामिल


Bokaro: जिले में आगामी 17 मार्च 2024 को होने वाली झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त जाधव विजया नारायण राव एवं पुलिस अधीक्षक पूज्य प्रकाश ने न्याय सदन सभागार में सभी उड़नदस्ता दल,पर्यवेक्षक-सह-स्टैटिक दंडाधिकारी/केंद्राधीक्षकों आदि के साथ बैठक की।

उपायुक्त ने सभी केंद्राधीक्षकों को कदाचारमुक्त माहौल में परीक्षा संपन्न कराने को लेकर निर्देश दिया। कहा कि किसी भी स्तर से कोई चूक नहीं होनी चाहिए। झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा संचालन को लेकर जारी मार्ग- निर्देशिका का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

ससमय केंद्रों पर ओएमआर सीट एवं अन्य सामग्री उपलब्ध हो जाएं इसे समन्वय के साथ नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता मो. मुमताज अंसारी को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वहीं,प्रश्नपत्र/ओएमआर सीट परीक्षा तिथि को मजिस्ट्रेट/पुलिस बल को ससमय कोषागार से परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने एवं वहां से प्रश्नपत्र/ओएमआर सीट को पुनः कोषागार लाने को कहा।

उपायुक्त ने समन्वय के साथ सभी पदाधिकारियों/कर्मियों/केंद्राधीक्षकों को कार्य करने को कहा। जारी मार्ग-दर्शिका के अनुरूप ही सभी कार्य दायित्वों को निष्पादित करना है। कौन सा प्रपत्र किस व्यक्ति को भरना है,उसी अनुरूप कार्य करेंगे।

वहीं,पुलिस अधीक्षक श्री पूज्य प्रकाश ने कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी अपने दायित्वों का सही ढंग से निष्पादन करें। कहीं किसी भी स्तर से कोई लापरवाही नहीं हो। मौके पर अपर समाहर्ता मो. मुमताज असंरी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री जगरनाथ लोहरा ने परीक्षा को लेकर विस्तृत गाइड लाइन से सभी को अवगत कराया। किसी भी तरह की कोई समस्या होने पर अविलंब जिला नियंत्रण कक्ष में सूचित करने का निर्देश दिया।

उल्लेखनीय हो कि, झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के लिए जिले के सभी प्रखंडों में 59 परीक्षा केंद्र बनाया गया है, जिसमें कुल 27,569 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा दो पाली में होगी। प्रथम पाली पूर्वाह्न 10.00 बजे से अपराह्न 12.00 बजे (दो घंटे) एवं द्वितीय पाली अपराह्न 02.00 बजे से अपराह्न 4.00 बजे तक होगी।

मौके पर परीक्षा संचालन से संबंधित सभी केंद्राधीक्षक, पदाधिकारी एवं कर्मी आदि उपस्थित थे।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!