Hindi News

प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती, बोकारो के इस 16 साल के युवा ने विश्व पटल पर फोटोग्राफी में बनाई पहचान


Bokaro:  बोकारो के इस युवा ने फोटोग्राफी और चित्रण में एक अलग पहचान बनाई है। महज 16 साल की उम्र में श्रीश कुश एक प्रतिभाशाली फोटोग्राफर और चित्रकार बन गए हैं। वह बचपन से ही अपने कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं। अब उनके काम को Adobe Creative Cloud Blog जैसे बड़े और विश्वस्तरीय प्रकाशन में दिखाया गया है। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

बताया जा रहा है कि कुश के काम की विशेषता उनकी क्रिएटिव और दुसरो से अलग दिखने वाली तस्वीरें हैं। उनकी तस्वीरें जीवन के आनंद और जीवंतता को दर्शाती हैं, जबकि उनके चित्र कल्पना से भरे हुए हैं। चाहे वह शादी की तस्वीरें खींच रहे हों या बच्चों की किताब का चित्रण कर रहे हों, कुश के हर प्रोजेक्ट में एक अनूठापन हैं।

कला के प्रति श्रीश कुश का जुनून उनके द्वारा खींची या बनाई गई हर चीज में स्पष्ट दीखता है। यही जुनून है, जो उन्हें आज विश्वभर में काम करने वाले सबसे प्रतिभाशाली फोटोग्राफरों और चित्रकारों में से एक बनाता है।

फोटोग्राफी और चित्रण में कुश की शुरुआत कैसे हुई-
श्रीश कुश को हमेशा से फोटोग्राफी और चित्रण का शौक रहा है। कम उम्र में, उन्होंने विभिन्न माध्यमों और तकनीकों के साथ प्रयोग करना शुरू कर दिया, अपने कौशल का सम्मान किया और अपनी अनूठी शैली विकसित की।

अपनी पढ़ाई के साथ-साथ कुश ने अपने जुनून को पेशेवर रूप से आगे बढ़ाने का फैसला किया। उन्होंने एक फ्रीलांस फोटोग्राफर (Photographer) और इलस्ट्रेटर (Illustrator) के रूप में काम करना शुरू किय।

इन वर्षों में, कुश ने काम का एक प्रभावशाली पोर्टफोलियो बनाया है। जिसे देख लोगो ने उन्हें खूब सराहा है। उन्होंने Instagram @ ShriahKush.Arte पर अपनी ड्राइंग कला और Instagram @ ShrishKush.Shoot पर अपनी फोटोग्राफी साझा की है।

कुश की कुछ सबसे लोकप्रिय रचनाएँ-
कुश के सबसे लोकप्रिय कार्यों में प्राकृतिक प्रेम और जीवन शैली शामिल है। उनके काम को दुनिया भर में सराहा गया है, और कई प्रतिष्ठित प्रकाशनों में चित्रित किया गया है।

बोकारो स्टील सिटी, झारखंड में जन्मे और पले-बढ़े। श्रीश कुश की कला में हमेशा से रुचि रही है। जब वह सिर्फ 10 साल के थे, उन्होंने फोटोग्राफी के साथ प्रयोग करना शुरू कर दिया और जल्द ही उन्हें इस प्यार हो गया।

अब हाल ही में स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद कुश फोटोग्राफी और चित्रण में अपना करियर बनाना चाहते हैं। वह अपनी कला का उपयोग कहानियां सुनाने और दुनिया भर के लोगों से जुड़ने की उम्मीद करता है। एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज़ करना चाहते है।

https://instagram.com/shrishkush.shoot?igshid=OGQ2MjdiOTE=

Sources: https://www.tribuneindia.com/news/impact-feature/a-talented-photographer-and-illustrator-shrish-kush-is-16-years-old-466746


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!